Saturday 9 September 2017

बड़े स्तन को कम करने के उपाय

बढे स्तन कम करने के उपाय – एक महिला की सुन्दरता को बढ़ाने के लिए उसके स्तन सबसे ज्यादा अहम भूमिका निभाते है. इसलिए उनका ज्यादा बड़ा होना बहुत जरूरी है, लेकिन ज्यादा छोटे होना या आकार में ना होना ये भी महिला को थोड़ा सा बुरा साबित हो सकता है क्योंकि महिलाओं पर किसी भी व्यक्ति की नज़र जाती है तो वो उसके शरीर की बनाबट को देखता है और इसीलिए यदि महिला के स्तन सुंदर पोस्ट और सही आकार के होना जरूरी है ताकि वह महिला के सौंदर्य को और भी खूबसूरत बनाएं लेकिन कुछ स्त्रियां अपने स्तनों को बढ़ाना चाहती हैं. बड़े स्तन को कम करने के उपाय बहुत ही आसान है.

लेकिन कुछ स्त्रियां ऐसी भी हैं जो कि अपने स्तनों के बढ़े हुए आकार से बहुत ही ज्यादा परेशान होती हैं क्योंकि ज्यादा बड़े स्तन महिला को के लिए नुकसानदायक होते हैं यदि किसी के ज्यादा ही बड़े स्तन है तो कमर दर्द गर्दन के दर्द सांस लेने में दिक्कत थकान आदि जैसी कई समस्याएं हो जाती हैं लेकिन यदि आप अपने स्तनों के आकार को छोटा करना चाहती हैं या उन्हें सही आकार मिलाना चाहती हैं तो आप कुछ उपाय कर सकते हैं बड़े स्तन को कम करने के उपाय बहुत ही आसान है.

बड़े स्तन को कम करने के उपाय –

बड़े स्तन कम करने के उपाय निम्नलिखित हैं जिन्हें आप आसानी से घर पर भी कर सकती हैं बड़े स्तन कम करने के उपाय मैं आप सबसे पहले अदरक का उपयोग कर सकती हैं क्योंकि अदरक शरीर की चर्बी को कम करने में बहुत ही ज्यादा मददगार होता है और इसीलिए कई सारी दवाओं में अदरक का उपयोग किया जाता है यह शरीर के मेटाबोलिक लेवल को कम करके बढ़े हुए स्तन के आकार को भी कम कर देता है.

इसके अलावा स्तनों में जो मांस बनाने वाली कोशिकाएं होती हैं उन्हें धीरे-धीरे खत्म कर देता है जिससे स्तन का साइज एकदम सही हो जाता है अदरक का इस्तेमाल आप इस तरह कर सकती हैं अदरक के छोटे छोटे टुकडे लें और उन्हें पीस लें और इन्हें एक कप पानी में डालकर उबाल लें और जब यह उबल जाए तो है नहीं शहद के साथ मिलाकर पिए ऐसा करने से आपको काफी लाभ होगा और आपके स्तन का आकार भी सही हो जाएगा.

और यदि आप मछली को ठंडे पानी में भिगोकर इसका बाद में सेवन करते हैं तो आपको लाभ होगा यदि आप वेजिटेरियन हैं तो आप मछली के तेल की जगह अधिक से अधिक हरी सब्जियों का सेवन भी कर सकती है जैसे कि पालक गाजर मूली आदि क्योंकि यह शरीर में नमक और चीनी की मात्रा को कम करते हैं और जैसे आपके स्तनों का आकार एकदम सही और समान हो जाएगा और आपके स्तन आकर्षक लगने लगेंगे.



2 comments:

  1. Very useful post. Decrease breast size naturally and safely with the help of natural breast reduction cream.

    ReplyDelete
  2. villeg. chandanpur ,rampur,uttar.perdesh. disst rampur pin 244901

    ReplyDelete